Sunday 16 October 2016

जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया।



आज मेरा जन्मदिन है। इस अवसर पर मैं क्या नया सोचूं और करूँ जैसा कि अन्य लोग करते आए हैं। ऐसा मैंने सुना है और देखा भी है। इस अवसर पर मैं भगवान् से और मुझे जन्म देने वाले मेरे माता-पिता से मेरी इतनी ही प्रार्थना है कि इनका प्यार और आशीर्वाद मुझ पर बना रहे और मैं उन जरूरतमंद लोगों के रत्ती भर भी काम आ सकूं जो मुझे अपने किसी न किसी काम के लिए एक उम्मीद और भरोसे की नज़र से देखते हैं। ऐसे लोगों के लिए मैं थोड़ा बहुत भी कर पाया तो इसके लिए खुद को धन्य समझूंगा। चूँकि मैं आज राजनीति में हूँ और राजनीति को ही मैंने अपना कैरियर बनाया है। राजनीति को कैरियर इसलिए बनाया है कि मेरी समझ से राजनीति हमारी सभी समस्याओं का समाधान और विकास के रास्ते पर ले जाने का सबसे सही और सशक्त माध्यम है। मैं जिस भारतीय जनता पार्टी में हूँ और मुझे इसके अग्रिम संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष होने का दायित्व सौंपा गया है उस भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी यही कहना है और मानना है। इस दिन मुझे जन्मदिन की शुभकामना देने के लिए मोर्चा के कार्यकर्ता, युवा, सभी शुभचिंतक, मित्र, परिजन, सहकर्मी एकत्रित होंगे, उन सब से मेरा यही कहना है कि वे जहां भी हैं और जिस भूमिका में हैं उस काम को पूरी निष्ठां और ईमानदारी से करते रहें और आगे बढ़ते रहें। ऐसा करना देश और समाज सेवा की श्रेणी में आता है, ऐसा मैं मानता हूँ । यहां मैं खासकर अपने संगठन के सभी युवा कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूँ कि वे अपने समय के हर पल को पार्टी के लिए कितने बेहतर तरीके से काम में ले सकते हैं, इस पर सोचें और काम करें। इसके लिए वे अपना लक्ष्य निर्धारित करें और विज़नरी पर्सन बनें। मुख्यमंत्री मनोहरलाल जी ने हमें नारा दिया है "हरियाणा एक - हरियाणवी एक" और "बदल रहा है हरियाणा" को सार्थक और उपयोगी बनाने की जिम्मेदारी हम युवाओं पर है। निश्चित रूप से प्रदेश के युवा आज अपने-अपने क्षेत्रों में कमाल का काम कर रहे हैं। जिसकी चर्चा प्रदेश भर के अलावा देश और विदेशों तक में हो रही है। यह बदलते हरियाणा की वह एक छोटी सी सक्सेस स्टोरी है जिसे प्रदेश के युवाओं ने लिखनी शुरू कर दी है। भारतीय जनता युवा मोर्चा ऐसे सभी युवाओं के साथ खड़ा है। संगठन की सार्थकता और उपयोगिता तब और बढ़ जाती है जब हम संगठन के किसी भी नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता के जन्मदिन को समाज के रचनात्मक काम की ओर ले जाएं । मेरे जन्मदिन पर आप सब ने मुझे जो शुभकामनाएं दी है, उन सब का धन्यवाद करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। आप संगठन के लिए, देश के लिए, समाज के लिए, लोगों के लिए काम करते रहें और आगे बढ़ते रहें, मेरा इतना ही कहना है। आप सभी स्वस्थ और प्रसन्न रहें।  

4 comments:

  1. जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।आप सदैव सफलता प्राप्त करें। स्वस्थ एवं दीर्घायु रहें। प्रणाम

    ReplyDelete
  2. जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।आप सदैव सफलता प्राप्त करें। स्वस्थ एवं दीर्घायु रहें। प्रणाम

    ReplyDelete
  3. आप को जन्मदिन की बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनाएं । भगवान आप को खुशियाँ दे । आप की उम्र लम्बी करें । समस्त बीजेपी परिवार आप के जीवन की मंगलकामना करती है ।
    सतीश महता
    मेक इन इंडिया
    जिला संयोजक हिसार
    हरियाणा

    ReplyDelete
  4. आप को जन्मदिन की बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनाएं । भगवान आप को खुशियाँ दे । आप की उम्र लम्बी करें । समस्त बीजेपी परिवार आप के जीवन की मंगलकामना करती है ।
    सतीश महता
    मेक इन इंडिया
    जिला संयोजक हिसार
    हरियाणा

    ReplyDelete